अन्ना हजारे के अनमोल विचार Anna Hazare Quotes in Hindi


Best-Anna-Hazare-Telugu-quotes-Whatsapp-Pictures-Facebook-HD-Wallpapers-images-inspiration-life-motivation-thoughts-sayings-free

1. स्वतंत्रता  के  लिए  लाखों  लोगों  ने  अपना  जीवन  बलिदान  कर  दिया  लेकिन  कुछ  स्वार्थी  लोगों  के  कारण हमें सही  स्वतंत्रता  नहीं  मिली .

2. मैं  इस  देश  के  युवाओं  से  कहना  चाहता  हूँ  कि  यह  लड़ाई  लोकपाल  के  साथ  ख़तम  नही  होनी  चाहिए . हमें   मौजूदा  चुनावी  सुधारों  में  मौजूद  खामियों  को  दूर  करने  के  लिए  लड़ना  है .  क्योंकि  चुनाव  प्रणाली  में  दोष  के  कारण  150 अपराधी  संसद  तक  पहुच  चुके  हैं .

3. कल  मेरा  रक्त  चाप  कम  था  , लेकिन  आज   यह  फिर  से  नियंत्रण  में  है  क्योंकि  देश  की  ताकत  मेरे  पीछे  है .

4. इस  सरकार  में  एक  प्रभावी  लोकपाल  लाने की  इच्छा  नहीं  है .

5. लोकपाल  के  बाद , हमें  किसानो  के  अधिकार  के  लिए  लड़ना  होगा , एक  ऐसा  क़ानून  लाना  होगा  जो  सुनिश्चित  करे  कि भूमि   अधिग्रहण  से  पहले  ग्राम  सभाओं  की  अनुमति  लेना  अनिवार्य  होगा .

6. वही  लूट , वही  भ्रष्टाचार  , वही  उपद्रवता  अभी  भी  मौजूद  है .

7. मैं  इस  देश  के  लोगों  से  अनुरोध  करता  हूँ  कि  इस  क्रांति  को  जारी  रखें  . मैं  ना  हूँ  तो  भी  लोगों  को  संघर्ष  जारी  रखना  चाहिए .

8. मेरा वज़न साढ़े पांच  किलो कम हुआ   है , कुछ  ज्यादा  नही , मैं  ठीक  हूँ 

9. मैं  चिंतित  हूँ  कि  कुछ  असंवेदनशील  लोगों  द्वारा  शाशित  इस  देश   का  क्या  होगा . लेकिन  हम  उन्हें  जनशक्ति  द्वारा  बदल  सकते  हैं .

10. सरकार  का  पैसा  लोगो  का  पैसा  है . लोगों  के  भले  के  लिए  प्रभावी  नीतियां  बनाएं .

 11. हम  सरकार  के  साथ  काम  करने  को  तैयार  हैं  लेकिन  उनकी  तरफ  से  कोई  संवाद  नहीं  है .हम  बात  करने  कहाँ  जाएं  और  हम  किससे  बात  करें ?

12. क्या यह लोकतंत्र  है ?सभी एक साथ पैसा बनाने आये हैं.मैं खुद को सौभाग्यशाली समझूंगा अगर मैं अपने समाज , अपने देशवाशियों  के लिए मरता हूँ.

13. मेरी  मांगें  बदलेंगी  नहीं  . आप  मेरा  सर  काट  सकते  हैं  लेकिन  मुझे सर  झुकाने  के  लिए  मजबूर  नहीं  कर  सकते .

14. जो  अपने  लिए  जीते  हैं  वो  मर  जाते  हैं , जो  समाज  के  लिए  मरते  हैं  वो  जिंदा रहते  हैं .

15. देश  को  वास्तविक  स्वतंत्रता आज़ादी  के  64 साल  बाद  भी  नहीं  मिली  और  केवल  एक  बदलाव  आया  गोरों  की  जगह  काले  आ   गए .


Comments